Shreya Dhanwanthary Biography: जाने श्रेया धनवंतरी की जीवनी, उम्र, पति, विवाह, इंस्टाग्राम, परिवार, शिक्षा, फिल्में

श्रेया धनवंतरी की जीवनी, उम्र, पति, विवाह, इंस्टाग्राम, परिवार, शिक्षा, फिल्में

Shreya Dhanwanthary Biography
Shreya Dhanwanthary Biography



WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
आज हम बात करने वाले हैं Shreya Dhanwanthary Biography के सिरीज में श्रेया धनवंतरी के जीवनी के विषय में तो चलिए देखते हैं श्रेया धनवंतरी का बायोडाटा किस प्रकार हैं. श्रेया धनवंतरी Amazone Prime वेब सिरीज "The Family Man" में अपने किरदार के लिए फेमस हुई थी. श्रेया धनवंतरी की जन्म तिथी 29 अगस्त 1988, सोमवार का दिन था. श्रेया धनवंतरी की Age 35 साल हैं 2024 के अनुसार. श्रेया धनवंतरी का जन्म स्थान हैद्राबाद, आंध्र प्रदेश अब तेलंगाना हैं.

श्रेया धनवंतरी का रहने वाला घर दिल्ली में हैं. श्रेया धनवंतरी का अभी रहने वाला घर मुबंई, महाराष्ट्र हैं. श्रेया धनवंतरी की हाई स्कुल मध्य पूर्व एशिया स्कुल हैं. श्रेया धनवंतरी के कॉलेज का नाम राष्ट्रीय प्रोद्योगिकी संस्थान NIT, वारंगल हैं. श्रेया धनवंतरी शैक्षणिक योग्यता इंलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजिनियरिंग में BTECH किया हैं. यह कुछ श्रेया धनवंतरी का जीवन परिचय था अब हम विस्तार से जाणते हैं Shreya Dhanwanthary Biography in Hindi लेख में:-

{tocify} $title={Table of Contents}

श्रेया धनवंतरी की जीवनी: Shreya Dhanwanthary Biography 

श्रेया धनवंतरी एक भारतीय अभिनेत्री, मॉडेल और लेखिका हैं जो हिंदी और तेलुगु भाषा की फिल्मो और वेब सिरीज से जुडी हैं. उन्हे 2019 में बडा ब्रेक मिला जब उन्होने Amazone Prime विडिओ वेब सिरीज The Family Man में जोया की भूमिका निभाई और बाद में Sony Live की वेब सिरीज Scam 1992, 2020 में पत्रकार सुचेता दलाल की भूमिका के लिए काम किया था.

श्रेया धनवंतरी एक लोकप्रिय भारतीय अभिनेत्री: Shreya Dhanwanthary Is a Popular Indian Actress

मनोरंजनकर्ता, निर्माता और मॉडेल हैं, जिन्हें कई भारतीय वेब सिरीज में प्रचार मिला. उनका जन्म 30 नवबर 1988 को हैद्राबाद में हुआ था, हालाकी उन्होने अपने बचपण का एक बडा हिस्सा मध्य पूर्व में एक देश से दुसरे देश में घुमते हुए बिताया हैं. 

उनके पिता एक फ्लाईंग फर्म से जुडे थे, इसलिए जहाँ भी वे पोस्ट करते थे, उन्हे साथ जाना पडता था, हालाकी वे राजधानी दिल्ली में पली बढि थी और लगभग 17 साल शिफ्टिंग में बीता चुकी थी. अपने बचपण के दिनो से ही उन्हे अभिनय से प्रेरणा मिली और उन्होने 4 साल की उम्र से ही शिफ्टिंग की तैयारी शुरु कार दि थी.

यह लेख भारतीय फिल्म अभिनेत्री Shreya Dhanwanthary Biography के बारे मर विस्तार से जानकारी प्रदान करता हैं. यह श्रेया धनवंतरी की जीवनी, विकीपीडिया, आयु, जन्म तिथी, जन्मदिन हाईट, करियर, वैवाहिक स्थिती, पिता-माता, भाई-बहन, परिवार, बचे, पती का नाम, प्रेमी, संबंध, बेटा, बेटी, फोटोस के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करता हैं, मुवि लिस्ट, TV सिरीयल, Songs, फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, नेट वर्थ, और अन्य जानकारी.

श्रेया धनवन्थरी का जीवन परिचय: Shreya Dhanwanthary Biography and Photos

श्रेया धनवंतरी एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री और मॉडेल हैं. यह भारतीय सिनेमा की नवोदित अभिनेत्री हैं. श्रेया ने हालही में इम्रान हाश्मी के साथ फिल्म "व्हाई चिट इंडिया" के साथ बॉलिवूड में डेब्यु किया हैं. श्रेया फेमिना मिस इंडिया साऊथ 2008 की 1 रणरअप भी रह चुकी हैं. इसके बाद मिस इंडिया 2008 प्रतियोगिता में भी भाग लिया था जिसमे वह फायनल तक पहुची थी.

श्रेया धनवंतरी का जन्म 30 नव्हबर 1988 को हैद्राबाद में हुआ था. श्रेया ने मिस इंडिया साऊथ 2008 और मिस इंडिया 2007 में भाग लेणे के बाद मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा था. मॉडलिंग करते हुए श्रेया ने कई बडे-बडे brand के लिए Adds में काम किया हैं. अभिनय के क्षेत्र में 2010 में तेलुगु फिल्म स्नेहा गिथम में काम किया हैं.

दक्षिण फिल्म से अभिनय की शुरुआत करने के बाद श्रेया धनवंतरी ने कुछ वेबसिरीज और शॉर्ट फिल्मो में काम किया हैं. इसके बाद अभी हालही में 18 जानवरी 2019 को श्रेया की बॉलिवूड फिल्म *Why Cheat India* रिलीज हुई थी. इस फिल्म में श्रेया ने बॉलिवूड अभिनेता इमरान हाशमी के साथ अभिनय किया था. फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स मिला था और इसमे श्रेया को काफी पसंद भी किया गया था.

श्रेया धनवंतरी के सोशल अकाउंट: Shreya Dhanwantri's Social Accounts

यह हमने आपके लिए श्रेया धनवंतरी के सभी सोशल मीडिया के अकाउंट का लिंक दिया हैं अगर आपको इन्हें फोल्लो करणा हैं तो आप कर सकते हैं.

श्रेया धनवंतरी का फेसबुक अकाउंट/चॅनल: Shreya Dhanwanthary's Facebook Account/channel

Https://www.facebook.com/shreyadhan13

श्रेया धनवंतरी का ट्विटर अकाउंट/चॅनल: Shreya Dhanwantri's Twitter Account/channel

Https://twitter.com/shreyadhan13

श्रेया धनवंतरी का इंस्टाग्राम अकाउंट/चॅनल: Shreya Dhanwanthary's Instagram Account/channel

Https://www.instagram.com/shreyadhan13/


इसें भी पढिए:-
The Ayurvedic Tips

इस Theayurtips.com पर हम आयुर्वेदिक चिकित्सा, दैनिक जीवन के लिए आयुर्वेदिक टिप्स, चमकती त्वचा के लिए आयुर्वेदिक टिप्स, हिंदी में आयुर्वेदिक टिप्स, स्वस्थ शरीर के लिए आयुर्वेदिक टिप्स, प्राकृतिक आयुर्वेद स्वास्थ्य टिप्स प्रदान करते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

कमेंट में Spam न करे अगर आपको Backlink चाहिए तो हमसे Contact करे हम आपको Backlink Provide करेंगे।

और नया पुराने